Celebrating Janmashtami at इस्कॉन देवघर | Iskcon Deoghar में जन्माष्टमी महोत्सव का आयोजन | .

इस्कॉन देवघर में जन्माष्टमी महोत्सव का आयोजन

हाल ही में, इस्कॉन देवघर के मुख्य मार्ग स्थित इस्कॉन देवघर दामोदर ग्राम में भगवत सप्ताह का आयोजन बड़े उत्साह और उत्सव के साथ किया गया। इस कार्यक्रम के दौरान, इस्कॉन के प्रमुख देवघर श्रीनिवास गोपाल दास प्रभु ने गहरे चिंतन में डूबकर चर्चाओं में शामिल हुए और एक प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित किया, जिसमें भक्तों द्वारा कई प्रश्न पूछे गए थे।

इस्कॉन देवघर

भगवत सप्ताह का अर्थ:

भगवत सप्ताह ने कंस की हत्या और भगवान कृष्ण के जीवन में नंदोत्सव के महत्व पर गहरी चर्चा किया। विभिन्न प्रांतों के भक्तों ने भाग लिया और आध्यात्मिक चर्चा में योगदान किया।

सांस्कृतिक दिनों का जश्न:

कार्यक्रम में स्थानीय बच्चों द्वारा सांस्कृतिक प्रदर्शन शामिल थे, जिसमें एक साक्षी गोपाल ड्रामा, जिसमें रास लीला का आकर्षक प्रस्तुतिकरण था, शामिल था। राधा रमन डांस ने ग्रेसफुल मूवमेंट्स के माध्यम से भक्ति का प्रस्तुतिकरण किया। काली दुस्वप्न नाटक ने धार्मिक कथा का रोचक चित्रण किया।

आगामी उत्सव:

धार्मिक और सांस्कृतिक गतिविधियों के लिए इस्कॉन देवघर एक महत्वपूर्ण स्थल है, और आगामी जन्माष्टमी महोत्सव 7 सितंबर को आयोजित होने वाला है, जिसके बाद नंदोत्सव और इस्कॉन के संस्थापक, आचार्य हरे कृष्ण श्रील प्रभुपादजी की जन्म जयंती का जश्न मनाया जाएगा।

निष्कर्षण:

इस्कॉन देवघर भगवान कृष्ण के सिखों के लिए आध्यात्मिक और सांस्कृतिक गतिविधियों का केंद्र है, और इन कार्यक्रमों का आयोजन भक्तों को अपने आस्था को गहरा करने और भगवान कृष्ण की शिक्षाओं का जश्न मनाने के लिए एक मंच प्रदान करता है।

Leave a comment

Vito Mielnicki Jr.’s Dominant Triumph: A First-Round Knockout Saga Unprecedented Rainfall Floods New York City Disease X: A Looming Pandemic Threat Cowboys’ Dominant 40-0 Victory Over Giants: A Rainy Night Rout Tributes Flow as Tamil Actor G Marimuthu Succumbs to Heart Attack